शनिवार, अगस्त 21, 2010

भंवर में जिंदगी...

जहाज का तेल व राशन हुआ खत्म
- रवींद्र गुलिया के परिजनों ने सरकार से लगाई गुहार
- समुद्री लुटेरों के चंगुल में एक नौजवान भी अम्बाला का भी
देवेंद्र दांगी।
रोहतक, 20 अगस्त सोमालियाई समुद्री लुटेरों द्वारा अपहृत किए गए मिश्र देश के मालवाहक जहाज पर राशन खत्म हो गया है और लुटेरों के चंगुल में फंसे उसके क्रू मैम्बर्स अब भूखों मरने लगे हैं। पेट की आग बुझाने के लिए उनके पास अगर कुछ बचा है तो वह सिर्फ पीने का थोड़ा बहुत पानी ही है, जिसके सहारे बंधक बनाए गए क्रू मैम्बर्स किसी तरह वक्त काट रहे हैं। यह बात पता चलने पर रोहतक के गुलिया परिवार पर संकट और भी गहरा गया है और पूरा परिवार जबरदस्त सदमे में आ गया है।
पंजाब केसरी से बातचीत में रवींद्र गुलिया की पत्नी सम्पा ने बताया कि आज दोपहर करीब साढ़े 11 बजे उसकी अपने पति से बामुश्किल चालीस-पचास सैकेंड बातचीत हो पाई है। सैटेलाइट फोन पर हुई इस बातचीत ने उन लोगों की चिंता को और भी बढ़ा दिया है। सम्पा ने बताया कि शायद रवींद्र ने अपहरण कत्र्ताओं से छिपकर किसी तरह जहाज के नंबर से यह कॉल की है। सम्पा के मुताबिक बातचीत में रवींद्र बुरी तरह डरा-सहमा लग रहा था और धीरे-धीरे बोलते हुए वह बस इतना ही बता पाया कि जहाज पर कल से राशन खत्म हो गया है और खाने के लिए एक दाना भी नहीं बचा है। क्रू मैम्बर्स में से भी कईयों को अलग-अलग कर दिया गया है और जहाज का तेल भी आज खत्म हो गया।
सम्पा के मुताबिक उसके साथियों की हालत के बारे में पूछने पर रवींद्र बस इतना ही बता पाया कि अपने देश के छह में से एक लड़का कन्याकुमारी का और एक शिमला का है। इसके अलावा हरियाणा से उसके अलावा एक युवक अम्बाला का भी है, जो समुद्री लुटेरों के चंगुल में फंसा है। सम्पा ने बताया कि रवींद्र आगे भी अपने साथी क्रू मैम्बर्स के नाम बताना चाहता था लेकिन अचानक कुछ आवाज हुई और दूसरी तरफ से फोन कट गया। आज हुए इस घटनाक्रम के बाद रवींद्र की पत्नी सम्पा एवं बाकी सभी परिजनों की चिंता और भी बढ़ गई है और उनको समझ नहीं आ रहा है कि करें तो करें क्या। ऐसे में दिन-रात भगवान की प्रार्थना की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: